निकाय चुनाव का पहला परिणाम भाजपा के पक्ष में, नौगांव से भाजपा के शशि मोहन राणा ने 741 मतों से जीते

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड निकाय चुनाव का पहला परिणाम भाजपा के पक्ष में गया है। जिला उत्तरकाशी के नगर पंचायत नौगांव से भाजपा के शशि मोहन राणा ने 741 मतों से जीत हासिल कर ली है। अब तक बीजेपी को तीन सीटों पर जीत मिल चुकी है । सबसे बड़ी खबर सामने आई है, वो ये है कि पूरे प्रदेश में निर्दलीय प्रत्याशियों ने भाजपा-कांग्रेस का दम निकाल दिया है। निर्दलीय उम्मीदवारों ने दोनों दलों के प्रत्याशियों को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली है। अब तक 84 निकायों के 40 से अधिक वार्डों का नतीजा हुआ। उनमें पहले रुझानों में 30 से अधिक वार्डों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर ली है।किच्छा नगर पालिका चुनाव में निकले पोस्टल बैलेट पेपरों में कांग्रेस के पक्ष में 14, भाजपा 4 और बसपा के पक्ष में 1वोट रहा। वहीं 1 मत खराब हुआ। चंपावत में डाक मतपत्रों की गणना पूरी, कुल 9 वोट पड़े। अध्यक्ष पद पर पडे़ मतों में नोटा-एक, सज्जन वर्मा-चार,प्रकाश तिवारी-एक, प्रकाश पांडेय-दो और एक अवैध वोट निकला। वहीं सदस्य के पदों पर 5 डाक मतपत्र खुले। इसमें निर्दलीय प्रत्याशी बालेश्वर को एक, भाजपा के तल्ली मादली को एक, निर्दलीय प्रत्याशी कनलगांव को एक, निर्दलीयीय प्रत्याशी मल्ली मादली को एक और एक नोटा रहा।
घनसाली नगर पंचायत के वार्ड दो से निर्दलीय प्रत्याशी यशपाल जीते। वहीं नगर पंचायत कीर्तिनगर वार्ड एक से भाजपा प्रत्याशी विकास दुमका जीते। बागेश्वर के कपकोट मंडल खेत वार्ड में भाजपा प्रत्याशी शामली देवी ने जीत दर्ज की। कपकोट नगर पंचायत में वार्ड नंबर 2 से निर्दलीय प्रत्याशी तनुज को 175 वोट मिले। उनके निर्दलीय निकटतम प्रत्याशी कुलदीप को मिल 140 वोट। हल्द्वानी के वार्ड 7 से बीजेपी पार्षद धीरेंद्र रावत जीते।
गूलरभोज में नगर पंचायत वार्ड 3 में कांग्रेस की सभासद निर्मला देवी ने 279 वोट से जीत दर्ज की। अपना ही वार्ड नहीं बचा पाए मंत्री अरविंद सिंह। बीजेपी को 236 वोट मिले। 10 निरस्त और 4 नोटा रहे।

हल्द्वानी में छह वार्डों का रिजल्ट घोषित। रामनगर में अब तक छह भाजपा प्रत्याशियों की जीत। रानीखेत वार्ड नंबर 1 में निर्दलीय दीपक कुमार, वार्ड नंबर 2 में निर्दलीय कमला बिष्ट, वार्ड नंबर 3 में निर्दलीय बीना नेगी, वार्ड नंबर 4 में निर्दलीय नवल किशोर पांडे, वार्ड नंबर 5 में भाजपा के लछम सिंह, वार्ड नंबर 6 में निर्दलीय अरुण रावत जीते, वार्ड नंबर 7 में उमा रावत भाजपा निर्विरोध निर्वाचित हो गए
हरिद्वार मतगणना अपडेट – वार्ड संख्या 1 से बीजेपी के अनिल मिश्रा, वार्ड 2 से बीजेपी की सुनीता शर्मा और वार्ड संख्या 3 से बीजेपी के अनिरुद्ध भाटी ने की जीत दर्ज। हरिद्वार में वार्ड एक से भाजपा के पार्षद प्रत्याशी अनिल मिश्रा जीते। वार्ड 3 से अनिरुद्ध भाटी जीते।

You May Also Like