VIDEO: बागेश्वर में नाराज ग्रामीणों ने दी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने की चेतावनी

Please Share

बागेश्वर: बागेश्वर काफलिग़ैर तहसील के सैकड़ों ग्रामीणों ने ब्लॉक निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले कलैक्ट्रेट पहुँच एक सूत्रीय मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया।  दरअसल, ग्रामीण पिछले काफी लम्बे समय से शासन-प्रशासन से कठपुड़िया छीना को बागेश्वर ब्लॉक से हटाकर अलग ब्लॉक बनाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि, शासन-प्रशासन की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों ने अलग ब्लॉक की मांग पूरी नहीं होने पर आगामी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जिला बनने के बाद भी वे अलग-थलग पड़े हुए हैं, जिससे क्षेत्र का विकास थम गया है। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे आरपार की लड़ाई लड़ने को मजबूर होंगे।

वहीँ आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि चार न्याय पंचायतों की 49 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण विगत 21 साल से बागेश्वर ब्लॉक से हटाकर कठपुड़ियाछीना को अलग ब्लॉक बनाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे है। इसके लेकर ग्रामीणों ने 54 दिन तक क्रमिक अनशन भी किया। इसके बावजूद अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। उन्होंने 28 हजार से अधिक लोगों की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए तत्काल ब्लॉक बनाने की मांग पूरी करने की गुहार लगाई।

वहीँ जिलाधिकारी ने इस मामले को लेकर कहा कि चूँकि यह तहसील बागेश्वर से 40  किमी दूर है। उन्होनं बताया कि बागेश्वर ब्लॉक ग्रामीणों के लिए काफी दूर है। जिलाधिकारी ने कहा कि इससे पूर्व में ग्रामीणों द्वारा मांग पत्र दिया था जिसका शासन की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि शासन को मामले को लेकर एक बार फिर से मांग पत्र भेजा गया है जिसका जवाब आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like