नक्सल समर्थकों पर सुरक्षा एजेंसियों की छापेमारी, वरवरा राव और गौतम नवलखा गिरफ्तार

Please Share

नई दिल्ली: पुणे पुलिस ने नक्सलियों के सर्मथकों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर नक्सली समर्थक लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नक्सल के बड़े समर्थक वरवरा राह को गिरफ्तार किया है। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को भी गिरफ्तार किया है।
मंगलवार को सुरक्षा एजेंसियों ने नक्सलियों के समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने हैदराबाद, गोवा और रांची में नक्सलियों के समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी की है। नक्सल समर्थक वरवरा राव को गिरफ्तार किया गया है जबकि सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को हिरासत में लिया गया है। पुणे पुलिस ने नक्सलियों के समर्थकों पर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है।
जानकारी के अनुसार गत अपैल महीने में पुलिस ने एक पत्र मिला था, जिसमें नक्सलियों के समर्थकों की जानकारियां सामने आई थी। पुलिस तब से ही मामले की जांच में जुटी थी। पहले नक्सल समर्थकों के ठिकानों को पता लगाया और बाद में एक साथ अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गई। जिसमें पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य लोगों की तलाश जारी है।
हालांकि गौतम नवलखा को गिरफ्तार करने को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। गौतम नवलखा ने नक्सल समर्थक होने से इंकार किया है। उनका कहना है कि वे सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं। वे समाज के हर वर्ग के लिए काम करते हैं। वरवरा राव को नक्सलियों का जबर्दस्त समर्थक माना जाता है।

You May Also Like