नाबालिक से दुष्कर्म में स्विमिंग कोच गिरफ्तार, विडियो वायरल; खेल मंत्री ने लिया संज्ञान

Please Share

नई दिल्ली: गोवा की मापुसा कोर्ट ने नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोपी स्विमिंग कोच को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 15 साल की स्विमिंग चैंपियन से दुष्कर्म करने के मामले में गोवा के पूर्व स्विमिंग कोच सुरजीत गांगुली को शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली में छिपा हुआ था। रविवार को पुलिस टीम आरोपी को वापस पणजी लेकर पहुंची थी।

इससे पहले पीड़िता ने गोवा स्विमिंग एसोसिएशन में करीब ढाई साल तक मुख्य कोच के तौर पर काम कर चुके गांगुली पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। यह शिकायत सोशल मीडिया पर गुरुवार को एक वीडियो के वायरल होने के बाद दर्ज की गई थी, जिसमें कोच को लड़की के साथ छेड़छाड़ करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपी को स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने प्रतिबंधित कर दिया था।

पीड़िता के पिता ने कोलकाता पुलिस में एक शिकायत दर्ज की, लेकिन बाद में जब पीड़िता ने बताया कि यह वीडियो गोवा में शूट किया गया है तो यह मामला गोवा पुलिस को भेज दिया गया। वहीँ जानकारी के अनुसार, पीड़ित एथलीट जूनियर तैराकी में गोल्ड मेडल जीत चुकी है।

वहीँ घटना पर खेलमंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने घटना के बारे में पूरी जानकारी ली है। गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने कोच सुरजीत गांगुली के अनुबंध को समाप्त कर दिया है। मैं स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से ये सुनिश्चित करने के लिए कह रहा हूं कि इस कोच को पूरे भारत में कहीं भी नौकरी न दी जाए। यह सभी फेडरेशन पर लागू होता है।’

You May Also Like