जम्मू-कश्मीर: नाबालिग लड़की से रेप के बाद बवाल, पथराव में 47 सुरक्षा कर्मी घायल

Please Share

श्रीनगर: तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले के खिलाफ कश्मीर घाटी उबल पड़ी है। ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस का घटक दल और शिया समुदाय का प्रमुख संगठन इतहाद अल मुसलमीन के प्रमुख नेता मसरू अब्बास अंसारी के कश्मीर बंद के एलान के बीच सु़ंबल कांड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों और सुरक्षा बलों के बीच पट्टन में हिंसक झड़पों में 47 सुरक्षाकर्मियों समेत 50 लोग जख्मी हो गए। एसएसबी की दूसरी वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट भी इस दौरान घायल हो गए। उन्हें सिर में पत्थर लगने से गंभीर चाेट आयी है।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि उपद्रवियों ने नटियाल राजमार्ग सहित मिर्जुंड, चैनबाला, हरथ्रथ, सिंघोरा, झेला पुल, कृपालपोरा पेनीन, और हंजीवरा, जिला बारामुला के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन किए और वहां तैनात सुरक्षा बलों पर पथराव किया। शांति बहाली की अपील के बाद भी बढ़ती इन हिंसक घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने सुंबल, पटृटन सहित कइ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है।

सुंबल दुष्कर्म कांड को लेकर पूरी वादी में शुरु हुए हिंसक प्रदर्शनों  के बीच साेमवार को प्रशासन ने पूरे मामले की फास्ट ट्रैक जांच का यकीन दिलाते हुए लाेगों से संयम और सदभाव बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने भी आरोपित को नाबालिग बताने का तथाकथित फर्जी प्रमाणपत्र जारी करने वाले स्कूल प्रिंसिपल को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। इस बीच, श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने इस जघन्य अपराध के खिलाफ हड़ताल रखी और आरोपित के लिए कठोर दंड की मांग करते हुए जुलूस भी निकाले। कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई, जिनमें 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

You May Also Like