मुंबई अस्पताल अग्निकांड: अब तक 6 माह की बच्ची समेत 8 लोगों की मौत

Please Share

मुंबई: मुंबई के अंधेरी इलाके में सोमवार शाम ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी भीषण आग से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह तक आग से 150 से ज्यादा लोग झुलस गए जिसमें 6 महीने की बच्ची समेत 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आग में झुलसे  हुए 142 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 3 फायरमैन के अलावा 173 लोगों को अस्पलात में भर्ती कराया गया है। 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जानकारी के ताबिक फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं हुई हैं। साथ ही एक बचाव वाहन और 16 एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव अभियान लगातार जारी है।

दरअसल, अस्पताल में जब आग लगी तो उस समय 15 माताएं अपने नवजात शिशु के साथ बचने के लिए भागने लगीं। यह शिशु नवजात शिशु संबंधी वार्ड में था, उसे आग से बचा भी लिया गया था, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। आईसीयू में 28 लोग घायल हो गए।

वहीं केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मुंबई के ईएसआईसी अस्पताल में भारी आगजनी में मारे गये लोगों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।

You May Also Like