विधायक ठुकराल फिर हुए विकराल

Please Share

गैरसैंण: पिछले दिनों महिलाओं को पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद चर्चाओं में रहे भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल एक बार फिर चर्चा में हैं। यह कोई मारपीट का मामला तो नहीं है, लेकिन मारपीट तक पहुंचते-चहुंचते जरूर बच गया। लेकिन, यह कोई साधारण बात भी नहीं है। राजकुमार ठुकारल गैरसैंण विधानसभा सत्र में सदन के भीतर ही उप नेता प्रतिपक्ष करण माहरा से लड़ने को तैयार हो गए। स्थिति हाथापाई तक पहुंचती, इससे पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने हस्तक्षेप करते हुए सदन को ही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दबंग माने जाने वाले विधायक अरविंद पांडे और राजकुमार ठुकराल ने आज सदन में जमकर हंगामा किया। जानकारी के अनुसार जिस वक्त नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने किसानों का मुद्दा उठा रही थी। अरविंद पांडे ने उनके बयान को विधानसभा की कार्रवाई से हटाने का प्रस्ताव रख दिया। इस पर उप नेता विपक्ष करण माहरा ने भी अपनी दलील दी। इस पर विधायक राजकुमार ठुकराल ने विकराल रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने सदन में यह तक कह डाला कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पर आरोप लगाने से पहले विपक्ष को उनसे निपटना होगा। इतना ही नहीं यह भी जानकारी मिली है कि विधायक राजकुमार ठुकराल, करण माहरा की ओर बढ़ गए। इससे नौबत हाथापाई तक की आ गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए अन्य लोगों ने बीच-बचाव किया। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

सरकार पर सवाल
विपक्ष ने राजकुमार ठुकराल को लेकर सरकार पर भी सवाल खड़े किए हैं। विपक्ष का आरोप है कि विधायक पर महिला से मारपीट का आरोप है। खुद मुख्यमंत्री ने भी वीडियो देखा। कार्रवाई की बात भी कही, लेकिन अब मामले को रफादफा कर दिया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार का अपने विधायकों के गलत कामों को पूरा संरक्षण है।

You May Also Like

Leave a Reply