#MeToo-संस्कारी बाबू जी आलोकनाथ ने दर्ज कराया मानहानि का केस

Please Share

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में संस्कारी बाबू जी के नाम से फेमस सीनियर एक्टर आलोक नाथ ने अपने ऊपर रेप और यौन शोषण का आरोप लगाने वाली विंता नंदा पर मानहानि का मुकदमा किया है। निर्माात-लेखक विंता नंदा ने एक्टर पर आरोप लगाया था, कि 20 साल पहले आलोक नाथ ने उनका रेप और यौन शोषण किया था। इसके बाद एक्ट्रेस संध्या मृदुल ने भी आलोक नाथ पर शराब पीकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।

अभिनेता आलोक नाथ ने विंता नंदा पर मानहानि का मुकदमा ठोका है। लेखक-निर्माता विंता नंदा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर चल रहे मी टू कैंपेन के तहत अपनी कहानी फेसबुक पर शेयर की थी। अपने फेसबुक पोस्ट में यौन शोषण का खुलासा करते हुए विंता नंदा ने बताया था कि इंडस्ट्री में संस्कारी नाम से मशहूर आलोक नाथ ने उनका रेप और यौन शोषण किया था। उनके आरोपों के बाद और महिलाओं को भी आलोक नाथ के खिलाफ बोलने की हिम्मत मिली और दो अन्य महिलाओं ने अभिनेता पर संगीन आरोप लगाए।

हम साथ-साथ है की एक क्रू मेंबर और एक्ट्रेस संध्या मृदुल ने आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। संध्या मृदुल ने खुलासा किया था कि आलोक नाथ ने शराब के नशे में उनसे बद्तमीजी की थी। एक्टर के साथ कई सीरियलों और फिल्मों में काम कर चुकीं हिमानी शिवपुरी ने भी एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि शराब पीने के बाद आलोक नाथ एकदम बदल जाते थे और उनके इस व्यक्तित्व के बारे में इंडस्ट्री में सभी को मालूम था।

मी टू कैंपेन के जरिये महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया है। बॉलीवुड में सुभाष घई, आलोक नाथ, नाना पाटेकर, रोनित रॉय और पीयूष मिश्रा का नाम यौन शोषण के मामलों में सामने आया है। वहीं, राजनीति में भी आरोपियों को बेनकाब करने की मुहीम तेज हो गई है। विदेश राज्य मंत्री एम.जे अकबर पर सात महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

You May Also Like