#MeToo: राज ठाकरे का बड़ा बयान, कहा: अन्य गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश

Please Share

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने यौन शोषण मामले में फंसे बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर को लेकर बड़ा बयान दिया है। राज ठाकरे ने कहा है कि नाना पाटेकर एक सज्जन पुरुष हैं। उन्होंने ये भी कहा कि “मी टू” मूवमेंट एक गंभीर मसला है और इसके बारे में सोशल मीडिया पर बहस नहीं किया जाना चाहिए। सभा को संबोधि‍त करते हुए मनसे प्रमुख ने कहा कि‍ मैं नाना पाटेकर को जानता हूं, वे एक सज्जन पुरुष हैं।

राज ठाकरे ने आगे कहा कि यह सही है कि वे कुछ अजीबो-गरीब और सभी से अलग हटकर कुछ चीजें करते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे इस तरह की चीजों में शामिल हो सकते हैं। खैर जो भी है इस मामले को कोर्ट देखेगी, मीडिया इसमें क्या कर सकती हैं? मी टू एक गंभीर मामला है और इसके बारे में ट्विटर पर बहस करना सही नहीं है।

मी टू आंदोलन के बारे में चर्चा करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि ये भी हो सकता है कि देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों, रुपये में गिरावट और बेरोजगारी जैसी ज्वलंत मुद्दे से भटकाने के लिए इसे इतना बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई महिला इस तरह की समस्या का सामना करती है तो वह एमएनएस के पास मदद मांगने के लिए आ सकती है। ठाकरे ने ये भी कहा कि यौन शोषण की शिकार महिलाओं को उसी समय इसकी शिकायत करनी चाहिए जब उनके साथ ऐसा हुआ है ना कि 10 साल बाद। उन्‍होंने कहा कि‍ ऐसा लगता है कि देश में अन्य गंभीर मुद्दों से भटकाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। अगर मी टू जैसी कोई घटना हुई है तो महिलाएं मनसे के पास आएं, उन्हें जरूर न्याय मिलेगा। हम आरोपियों को जरूर सबक सिखायेंगे।

आपको बता दें कि बॉलीवुड में तनुश्री दत्ता के द्वारा साल 2008 की घटना में अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई गई थी। इसी के बाद से बॉलीवुड में मी टू मूवमेंट ने जोर पकड़ा है। और एक के बाद एक कई क्षेत्र में पीड़ित महिलाओं ने लोगों पर आरोप लगाया है। इसमें राजनेता, संगीतकार, खेल जगत से, मीडिया जगत से और अन्य कई क्षेत्रों से लोगों के नाम सामने आए हैं। गौरतलब है कि एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अपने बयान में ये एमएनएस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी आरोप लगाए थे कि उन्होंने उनकी कार पर हमला किया था।

You May Also Like