मन की बात में बोले पीएम मोदी, देश और समाज में बदलाव के लिए काम करना होगा

Please Share

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 51वीं बार देशवासियों से मन की बात की। इस दौरान मोदी ने नए साल का जिक्र करते हुए कहा कि अब हर व्यक्ति को आगे बढ़कर देखने की कोशिश करनी होगी। हमें देश और समाज में बदलाव के लिए काम करना है। वहीं सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘इस साल आयुष्मान भारत योजना शुरू हुई। स्वच्छता कवरेज 95% से ऊपर हुई। सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी लगी। देश को पर्यावरण के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिला। देश को सेल्फ डिफेंस में ताकत मिली।

पीएम ने कहा कि देश की बेटियों ने नाव से दुनिया की परिक्रमा की। देश के सबसे लंबे रेल रोड ब्रिज की असम में शुरुआत की गई। इस बार भारत ने एशियन गेम्स समेत कई खेलों में मेडल जीते। यह सब 130 करोड़ देशवासियों के बूते पूरा हो सकता है। नए साल में देश नई ऊंचाइयों को छूएगा।’

आज देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी देशवासियों से एआईआर  पर अपने ‘मन की बात’ की। ये इस कार्यक्रम का 51 वां संस्करण था। इससे पहसे पीएम मोदी ने अपने मन की बात 25 नवंबर को की थी। साल 2014 से शुरू हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी न सिर्फ अपने मन की बात देश के सामने रखते हैं बल्कि आम लोगों से सुझाव और विचार भी मांगते हैं। उसके बाद उन सभी विचारों और सुझावों को कार्यक्रम में भी शामिल किया जाता है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 2014 में पद संभालने के बाद उसी साल अक्टूबर से इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

You May Also Like