लूट की योजना बनाते हुए तीन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई अवैध हथियार भी बरामद

Please Share

देहरादून: राजधानी दून में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस द्वारा तरह तरह के अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में बीती देर रात सहसपुर पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने बदमाशों के पास से  कई अवैध हथियार भी बरामद किये।

दरअसल, देर रात मुखबीर की सूचना पर सहसपुर पुलिस ने सभावाला रोड पर आम के बगीचे से लगी सुनसान जगह से तीन शातिर बदमाशों को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कियाय़ इस दौरा पुलिस ने शातिरों के पास से लूट की योजना के तहत तीन अलग-अलग अवैध खूंखरियां, चाकू और लोहे की रॉड आदि भी बरामद की। जानकारी के मुताबिक, उपरोक्त तीनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जो इससे पहले भी थाना सहसपुर व अन्य थानों से कई आपराधिक घटनाओं के अभियोगों में जेल जा चुके हैं।

वहीं जब पुलिस ने अपराधियों से पूछताछ की तो पता चला कि अभियुक्त-गण टीम बनाकर अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण करते रहते हैं साथ ही ये सभी बेरोजगार है, इसलिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए  लूट ,चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

गिरफ्तार तीनों अभियुक्तो के विरुद्द थाना सहसपुर पर लूट की योजना बनाने की तैयारी करने के संबंध में अंतर्गत धारा 398/401 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है। साथ ही सभी अभियुक्तगण पर  अलग अलग आर्म्स अधि. के अंतर्गत भी अभियोग पंजीकृत किये गये हैं।

You May Also Like