मूलभूत असुविधाओं के चलते लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे दर्जनों गाँव

Please Share
बागेश्वर: पिंडरघाटी के दर्जनों ग्रामीणों ने गांवों में शिक्षा, संचार और बिजली की सुविधा दुरूस्त ना होने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में लगातार समस्यायें बढ़ती जा रही है जिसका समाधान ना होने पर आगामी लोकसभा चुनावों का  बहिष्कार किया जायेगा।
पिंडरघाटी में बाछम गांव के ग्रामीणों ने जूनियर हाईस्कूल के उच्चीकरण की मांग की हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 2007 से लगातार हाईस्कूल के उच्चीकरण की मांग की जा रही है मुख्यमंत्री की घोषणा होने के बावजूद आज के इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि गांव में बिजली की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। गांव में पोल लगाये गये हैं जिन्हें बिजली के तारों से नहीं जोड़ा गया है। हाईस्कूल में शिक्षकों की कमी लगातार बनी हुई हैं। स्कूल में बच्चों के होने के बावजूद शिक्षक तैनात नहीं किये गये हैं। ग्रामीणों ने सरकार पर सांसद आदर्श ग्राम बाछम की उपेक्षा का भी आरोप लगाया। ग्राम प्रधान ने कहा कि बाछम को आदर्श ग्राम घोषित किया है लेकिन विकास कार्य शून्य हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि गांव की समस्याओं को जल्द नहीं सुलझाया गया तो वे आमरण अनशन करेंगे साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव का भी बहिस्कार करने को मजबूर होंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों से चुनाव बहिस्कार ना करने की अपील की है। उनकी जो मांगें जिला स्तर की है। उन्हें जल्द सुलझाया जायेगा और जिन समस्याओं का समाधान शासन स्तर पर होना उसका प्रस्ताव शासन को भेजा जायेगा।

You May Also Like