बादल फटने और आकाशीय बिजली गिरने से अल्मोड़ा में भारी तबाही, अलर्ट जारी

Please Share

अल्मोड़ा: प्रदेश में रविवार शाम को अचानक मौसम ने रुख बदल लिया। कई क्षेत्रों में तेज में बारिश हुई। इसी दौरान अल्मोड़ा में बादल फटने से भारी तबाही मच गई। रामगंगा उफान पर आ गई। जिससे कई घर बह गए।वहीं बागेश्वर में आकशिए बिजली की चपेट में आने से कई मवेेशियों की मौत हो गई है।

बता दें कि मौसम विभाग के लिए पूर्व अनुमान अनुसार रविवार को कई क्षेत्रों में बारिश से मौसम जहां सुहावना हो गया है, वहीं कुमाऊं में रामगंगा उफान पर आ गई। वहीं सूचना है कि अल्मोड़ा जिले में बादल फटा है।
जिससे जिले में तबाही हुुुई है। हलांकि प्रशासन ने इसकी अभी पुष्टि नहीं की है, लेकिन लोग घरों के बहने को लेकर इसे बादल फटना ही बता रहे हैं। वहीं रामगंगा के उफान पर होने से पुलिस प्रशासन ने लोगों को गंगा किनारे न जाने का अलर्ट भी जारी किया है।

आपदा प्रबंधन ने  जानकारी  देते हुए बताया कि बागेश्वर कपकोट तहसील के अंतर्गत लाहूर तोक लोधुरा में बज्रपात के कारण 08 परिवारो की कुल 88 भेड़ों की मृत्यु हो गई है।नायब तहसीलदार, पटवारी राजस्व टीम सहित,पशुपालन की टीम मौके पर मौजूद हैं। बता दें कि गढ़वाल क्षेत्र में कई जगह ओलावृष्टि भी हुई। मैदानी इलाकों में धूल भरी आंधी और तेज हवाओं ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

एक और आफत लेकर आई बारिश जंगलो की आग बुझाने में वरदान साबित हुई है। बारिश से जंगलों की आग बुझ गई और लोगों को धुआं छंटने से काफी राहत मिली।

You May Also Like