कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान पर्यटक की मौत, पायलट जख्मी

Please Share

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में शनिवार को पैराग्लाइडिंग करते वक्त हादसे में पंजाब के एक पर्यटक की दर्दनाक मौत हो गयी। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी दी है। इस हादसे में मरने वाले की पहचान अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है जो पंजाब के मोहाली जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इस हादसे में पैराग्लाइडिंग पायलट रणवीर सिंह घायल हो गए।
रणवीर सिंह बरुआ गांव के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, अमनदीप अपनी दोस्त सृष्टि सिंधी के साथ कुल्लू जिले के सोलांग नुल्लाह घूमने आया था। इस हादसे के बाद अमनदीप और रणवीर दोनों को ही मिशन अस्पताल ले जाया गया जहां अमनदीप ने दम तोड़ दिया। जबकि हादसे में घायल रणवीर का इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद अमनदीप का शव उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा। जानकारी के मुतबिक, शानिवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सोलंगनाला के साथ लगे फातरू में एक पर्यटक पैराग्लाइडिंग से उड़ान भर रहा था। लेकिन 50 फीट की ऊंचाई पर उड़ान के बाद पैराग्लाइडर अनियंत्रित होकर गिर गया। आसपास मौजूद लोगों द्वारा पैराग्लाइडर और पायलट को मनाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान पर्यटक की मौत हो गई। मनाली की घाटी में लगातार हो रहे हादसों के बाद सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, पिछले महीने पैराग्लाइडिंग रिवर राफ्टिंग तकनीकी कमेटी ने सोलंगनाला, फलाइन और तलोगी में सभी पैराग्लाइडरों की जांच की थी। इसमें समिति ने 44 पैराग्लाइडरों को निरीक्षण के दौरान फेल पाया था।

You May Also Like