खाद्यान्न को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन मंगलवार तक स्थगित

Please Share

आज विधानसभा सत्र का पहला दिन था। जिसमें खाद्यान्न की बढ़ी कीमतों को विपक्ष ने जोरदार तरीके से सदन में उठाया। मामला इतना बढ़ा कि विस अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल को मंगलवार तक के लिए सदन को स्थगित करना पड़ा।

वंदे मातरम से शुरू हुआ विधानसभा सत्र के पहले चरण में विस अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल द्वारा एंग्लो इंडियन एमएलए जार्ज मेन को 71वे विधायक के तौर पर शपथ दिलाई गयी। वित्त मंत्री प्रकाश पंत द्वारा जीएसटी विधेयक पेश किया गया। जो शायद कल तक सदन द्वारा पारित भी हो जाएगा। 11 सीटों के साथ मौजूद विपक्ष इस पूरे सत्र में सरकार पर काफी हमलावर दिखा।

जहां एक तरफ कांग्रेस विधायकों ने पिथौरागढ़ में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित किए जाने का मामला उठाते हुए जमकर हंगामा किया तो वहीं दूसरी ओर सरकार पर गरीबों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए खाद्यान्न की बढ़ी किमतों पर जोरदार हंगामा किया।

वहीं सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि देश में राष्ट्रीय खाद्यान्न सुरक्षा योजना संचालित है। 61 लाख 94 हजार लोग राष्ट्रीय खाद्यान्न सुरक्षा से लाभ पा रहे हैं। इसके बाद पांच लाख रुपये वार्षिक आय वाले परिवारों को भी इस योजना से जोड़ने जाने का फैसला लिया है। जिसके बाद 39 लाख लोगों को इसका फायदा होगा।

You May Also Like

Leave a Reply