कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 54 करोड़ की संपत्ति

Please Share

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संपत्तियों में नई दिल्ली के जोर बाग, ऊटी और कोडाईकनाल में मौजूद बंगले, यूके में स्थित आवास तथा बार्सीलोना में मौजूद संपत्तियों को जब्त किया है। सभी जब्त की गई संपत्तियों की कीमत कुल कीमत 54 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके अलावा कार्ति का एक खाता भी सीज किया गया है, जिसमें 9 करोड़ रुपए ज्यादा रुपए जमा हैं और 90 लाख रुपए की एफडी है। ईडी ने लंदन में घर, कॉटेज और जमीन सहित 8.67 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

इसके अलावा आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने गावा स्थित टेनिस क्लब और जमीन को भी जब्त कर लिया गया है जिसकी कीमत 14 करोड़ बताई जा रही है। इसके अलावा दिल्ली के जोरबाग स्थित घर जिसकी कीमत 16 करोड़ आंकी जा रही है, उसे भी प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किया है। ये संपत्ति कार्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है।

पी. चिदंबरम 3500 करोड़ के एयरसेल मैक्सिस और 305 करोड़ के आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच के दायरे में हैं। इसी मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तारी से छूट मिली है। कार्ति के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस के मामले में सीबीआइ ने 2011 और ईडी ने 2012 में एफआइआर दर्ज की थी।

You May Also Like