कर्नाटक में गिरी भाजपा सरकार, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की बनी सरकार

Please Share

कर्नाटक: आख़िरकार कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चला आ रहा सियासी ड्रामा समाप्त हुआ। जहाँ मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आज सदन की कार्रवाई शुरू होते ही भावुक भाषण के बाद इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि, जनता ने यदि भाजपा को 113 सीटें दी होती, तो तस्वीर कुछ और होती।

गौरतलब है कि, कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार गिर गयी है और अब राज्यपाल के न्यौते के बाद कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार बनेगी, जिनके पास पूर्ण बहुमत है। जैसा कि, पहले से अनुमान था येदियुरप्पा  ने फ्लोर टेस्ट का सामना करने से पहले ही इस्तीफा दे दिया, क्योंकि बीजेपी के पास आवश्यक बहुमत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तय समय में फ्लोर टेस्ट होने के बाद कांग्रेस और जेडीएस की ये पहली जीत है। अब इस गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री जेडीएस के होंगे और सत्ता की चाबी कांग्रेस के हाथ में होगी।

वहीँ इस सब के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर कहा कि, कर्नाटक की जनता ने भाजपा को मैंडेट नहीं दिया था, लेकिन भाजपा किस हद तक जा सकती है ये सबने देखा। राहुल गांधी ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि, आपने दिखा दिया है कि पैसा और पावर ही सब कुछ नहीं होता है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाये और सीधे तौर पर पीएम मोदी को भ्रष्टाचारी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्यारोपी कहा।

वहीँ इससे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जोश है व इसका जश्न मना रहे हैं।

You May Also Like