VIDEO: कलाकारों ने विंटर लाईन कार्निवाल में लोक संस्कृति की कई विधाओं से बाँधा समा

Please Share
मसूरी: नगर पालिका परिषद और प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान पर आयोजित विंटर लाईन कार्निवाल के दूसरे दिन पहाडों की रानी मसूरी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। माॅलरोड पर लगाये गये स्टाॅलों पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मसूरी आये पर्यटकों ने उत्तराखंड सहित कई राज्यों की लोक संस्कृति का आनन्द लिया।
झूलाघर के समीप शहीद स्थल पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जम्मू-काश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन कर लोक संस्कृति की कई विधाओं से खासा समा बांधे रखा। जहाँ पर बडी तादात में स्थानीय लोगों के साथ सैलानीयों ने कलाकारों का उत्साह वर्धन किया।
इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी एमएल शाह ने बताया कि, गत वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष रात्री प्रोग्रामों को हटाया गया है। क्योंकि शहर में आये पर्यटक रात्री कार्यक्रमों में अधिकतर नही पंहुच पाते है जबकि दिन में हर किसी को मौका मिलता है। शहर के कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अयोजन किया जा रहा है जिसमें मसूरी आये सभी पर्यटक कार्यक्रमों का आनन्द ले रहे हैं। वहीं मसूरी घूमने आये सैलानियों का कहना है कि वह तो मात्र घूमने आये है लेकिन कार्निवाल में कई कार्यक्रम उन्हे देखने को मिले हैं।

You May Also Like