जम्मू-कश्मीर: मतदान से पहले कबाड़ के ट्रक में छिपाई नकदी में लगी आग

Please Share

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में मतदान से एक दिन पूर्व सोमवार को काजीगुंड में रहस्यमय परिस्थितियों में एक ट्रक में लगी आग में लाखों रुपये मूल्य की भारतीय करंसी भी तबाह हो गई। फिलहाल, पुलिस ट्रक चालक व क्लीनर को हिरासत में लेकर ट्रक में नष्ट हुई करंसी के बारे में पूछताछ कर रही है।

मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के एकमात्र संसदीय क्षेत्र अनंतनाग-पुलवामा में मतदान होने जा रहा है। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित काजीगुंड के पास पांजथ में आज एक ट्रक (जेके05ए-8795) में अचानक आग लग गई। ट्रक में कबाड़ लदा हुआ था। ट्रक में आग लगते देख वहां आस-पास मौजूद लोग भी जमा हो गए और सभी ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान ट्रक में जल रहे सामान में कुछ पेटियों में पांच-पांच सौ रुपये के करंसी नोट भी थे, जिन्हें आग लग गई। बुझाते समय कुछ नोट हवा में उड़े जिन्हें वहां मौजूद लोग एकत्र कर अपने घरों को ले गए। कुछ बच भी गए। कबाड़ के ट्रक में लाखों रुपये मूल्य की नकदी को लेकर पूरे इलाके में तरह-तरह की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया। पुलिस ने तुरंत ट्रक चालक व क्लीनर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

शुरुआती पूछताछ में ट्रक चालक और क्लीनर ने ट्रक में नष्ट हुई करंसी के स्रौत से अपनी अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह पैसाकहां से आया है। उन्होंने कहा कि वह सुबह ही श्रीनगर से ट्रक लेकर निकले थे। संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह पैसा हवाला का है या फिर दक्षिण कश्मीर में चुनाव में इसका इस्तेमाल होना था। अभी जांच जारी है। ट्रक श्रीनगर में जिस जगह से रवाना हुआ है,वहां भी संबधित लोगों से पूछताछ की जाएगी। फिलहाल, जांच जारी है।

You May Also Like