जाने क्यों भरी सभा में राज्यपाल की आँखें हुई नम

Please Share

देहरादून: अर्पित फॉउन्डेशन कें द्वारा सेना कें वीर जवानो की शहादत को श्रध्दान्जलि का कार्यक्रम राज़भवन में किया गया । जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य  और शिष्ट अतिथि कें रूप में विधानसभा अध्यक्ष माननीय प्रेमचंद  अग्रवाल व  नरेश बंस मौजूद रहे। कार्यक्रम में सभी वीर जवानो को श्रध्दान्जलि दी गई जिन्होने अपनी जान दे दी परन्तु देश का ध्वज झुकने नही दिया ।

कार्यक्रम में शौर्य चक्र विजेता मेजर विभूति शंकर धोण्डियल की माताजी श्रीमती सरोजज़ी, मेजर चीत्रेश कें पिता सुरेश बिष्टज़ी शहीद मेजर प्रेम बहादुर थापा की पत्नी उर्मिलाज़ी , शहीद मेजर भास्कर की पत्नी नीता रॉयज़ी , शहीद हवलदार जयेंद्र की पत्नी मकाणी देवीज़ी का सम्मान किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में शहीदों को याद करते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्या की आंखे भी नम हो गई। उन्होंने कहा कि शरहद में तैनात जवानों की वजह से हम चैन की सांस लेते हैं, उनके इस बलिदान कभी भुलाया नही जा सकता।

इस दौरान कार्यक्रम में उत्तराखंड SDRF की पूरी टीम के जज्बे को भी सालम किया गया । जो विनाशकारी प्रलय में भी राज्य की सुरक्षा कें लिए चट्टान जैसी खड़ी रहती है वह समय समय पर अति दुर्गम स्थानो में पहुंच कर सभी नागरिको की जान बचाती है।

साथ ही केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी वीडियो के मादियम से इन वीर शहीदों को श्रध्दान्जलि दी व नमन किया।

 

You May Also Like