जम्मू-कश्मीर में दुबारा पुलवामा हमले की चल रही साजिश, हाई अलर्ट जारी

Please Share

श्रीनगर। आतंकी एक बार फिर घाटी को दहलाने की फिराक में हैं। पुलवामा हमले की तरह ईईडी से लदे किसी वाहन के जरिए हमले की साजिश है। पाकिस्तान की तरफ से भारत को कथित तौर पर जानकारी मिली है कि खूंखार आतंकी जाकिर मूसा की मौत द बौखलाए आतंकी जम्मू-कश्मीर में बड़ा हमला करने की फिराक में है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवंतीपोरा के पास एक वाहन पर एक विस्फोटक का इस्तेमाल कर आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाने की चेतावनी दी गई है। हमले की चेतावनी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की है। उन्होंने कहा कि आतंकी जाकिर मूसा की मौत के बाद आतंकी संगठन बौखलाए हुए है और मूसा की मौत का बदला लेने के लिए हमले की योजना बनाई जा रही है। ज्ञात हो कि जाकिर मूसा ने हिज्बुल मुजाहिदीन से अलग होने के बाद कश्मीर में अंसार गज़़ावत-उल-हिंद नाम से अल-कायदा का सहयोगी समूह शुरू कर उसका नेतृत्व किया था ।

एक उच्च अधिकारी ने कहा की ‘पाकिस्तानियों ने इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग के साथ इस तरह के हमले की संभावना के बारे में यह जानकारी साझा की है। उन्होंने यह जानकारी अमेरिकियों के साथ भी साझा की थी, जिन्होंने भी हमें सूचित किया है। इसलिए यह जानकारी सीधे अमेरिकियों के माध्यम से हमारे पास पहुंची है’। अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तानियों का कहना है कि जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेने की योजना बनाई जा रही है।’ मई 2017 में हिजबुल मुजाहिदीन से नाता तोड़ने के बाद कश्मीर में अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद नामक अल-कायदा से संबद्ध और लॉन्च करने वाले मूसा की पिछले महीने त्राल क्षेत्र में एक ऑपरेशन में हत्या कर दी गई थी।

You May Also Like