जल्द वापस लौटेंगे विंग कमांडर अभिनंदन, प्रयास तेज

Please Share

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना के एक विंग कमांडर के पाकिस्तान में हिरासत में लिए जाने की पुष्टि होने के बाद जहां देशभर में विंग कमांडर अभिनंदन के लिए लोग प्रार्थनाएं कर रहे हैं। वहीं, सरकार ने भी प्रयास तेज कर दिए हैं। भारत ने पाकिस्तान को विंग कमांडर को सुरक्षित लौटाने के लिए कह दिया है। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र यानि डीमार्श दे दिया है, जिसमें भारतीय पायलट के तरंत सुरक्षित वापस लौटाने की मांग की गई है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार शाम को ही पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र दिया है, जिसमें भारतीय पायलट के सुरक्षित और तुरंत वापसी की मांग की गई है। ऐसा ही आपत्तिपत्र दिल्ली में स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग को भी बुधवार शाम दिया गया था। वहीं, अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा है कि भारत किसी भी आतंकवादी कृत्य पर चुप नहीं रहेगा और आतंकवाद की सभी घटनाओं का माकूल जवाब देना भारत के लिए कोई नई बात नहीं है।

भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की, जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था। बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें। भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निंदा भी की।

You May Also Like