जयपुर: दो पक्षों के बीच टकराव, धारा 144 लागू, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद

Please Share

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में दो पक्षों के बीच हुए टकराव और उपद्रव को देखते हुए सख्त कदम उठाए गए हैं। सुरक्षा कारणों से राज्य के 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है। इन इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा पहले से ही बंद है। पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम भी किए हैं 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक ने बुधवार को बताया कि तनाव और उपद्रव प्रभावित इलाकों में जरूरी एहतियाती कदम उठाते हुए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि दस थाना क्षेत्रों में लगाए गए धारा 144 की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले तीन दिनों में उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पांच मामले दर्ज किए गए हैं और अब तक कुल 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य शरारती तत्वों की गिरफ्तारी भी शीघ्र की जाएगी। रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। सभी त्योहारों और राष्ट्रीय पर्वों पर पुलिस विशेष इंतजाम करती है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस बार नियमित बंदोबस्त के अलावा और भी कई उपाय किए गए हैं। इसके साथ ही सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।

गौरतलब है कि जयपुर के गलता गेट ईदगाह सहित कुछ इलाकों में सोमवार रात दो पक्षों में तनाव और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। मंगलवार को दिन में हालात सामान्य रहे, लेकिन रात में शहर के गंगापोल इलाके में फिर तनाव बढ़ गया। पथराव की घटना के बाद चारदीवारी और आसपास के 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गयी। इन थाना क्षेत्रों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा सोमवार रात से ही बंद है।

You May Also Like