‘जय श्री राम’ पर दीदी ऐसे भड़क जाती जैसे बैल को लाल कपड़ा दिखा दिया हो: अजय भट्ट

Please Share

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गाड़ी के सामने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा सांसद अजय भट्ट ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस समय गुस्से में आ जाती हैं। जब कोई उनके सामने जय श्री राम के नारे लगाता है। जिस तरह लाल कपड़े के टुकड़े को देखकर एक बैल उत्तेजित हो जाता है।

भट्ट ने कहा कि, बंगाल में लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाकर ममता दीदी को हिला दिया है। मुझे नहीं पता कि जब वह राम का नाम सुनती हैं तो उन्हें क्या हो जाता है। वह गुस्से में आ जाती हैं जब कोई उनके सामने ‘जय श्री राम’ बोलता है। जो याद दिलाता है कि लाल कपड़े के टुकड़े को देखकर एक बैल कैसे उत्तेजित हो जाता है, भट्ट ने कहा कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को धैर्य रखना चाहिए। लोकतंत्र में, हर किसी को नारे लगाने का अधिकार है।

अजय भट्ट उत्तराखंड के नैनीताल-उधमसिंह नगर संसदीय सीट से बीजेपी की टिकट पर सांसद चुने गए हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत को हराया था। भट्ट ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि ममता जी को राम चंद्र जी से क्यों घृणा है। मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें जब लोग जय श्री राम नारे लगाए तो उन्होंने ऐसा व्यवहार किया जैसे किसी ने मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डाल दिया हो। भगवान राम आराध्य हैं। कुछ लोग ‘हैलो’ कहने के बजाय ‘जय श्री राम’ कहते हैं। इससे क्या परेशानी है।

तृणमूल के सांसद अभिषेक बनर्जी के ‘अब बीजेपी ने जय श्री राम की जगह जय मां काली बोलना शुरू कर दिया है। लगता है टीवी की रेटिंग की तरह जय श्री राम की टीआरपी भी गिर गई है।’ वाले बयान पर भट्ट ने कहा कि, चाहे वे ‘मां काली’ कहें या ‘जय श्री राम,’ दोनों ही हमारी पौराणिक कथाओं के अंग हैं। उन्हें इससे कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि हाल ही में ममता बनर्जी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उनके गुजरते काफिले के पास लोग जय श्री राम के नारे लगाए थे। इसपर ममता ने भड़ककर बीच सड़क पर ही उन लोगों को चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे डाली थी। वे चीख चीखकर कह रही थीं कि ये सब बीजेपी के गुंडे हैं। ममता का ये वीडियो खूब वायरल हुआ था और इस पर उनकी खूब निंदा भी हुई थी।

You May Also Like