जानें क्या है पूरा मामला…राबर्ट वाड्रा से आज फिर पूछताछ, ई-डी के दफ्तर पहुंचे

Please Share

नई दिल्ली: लंदन में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा से गुरुवार को एक बार फिर पूछताछ करेगी। ईडी रॉबर्ट वाड्रा से थोड़ी देर में पूछताछ शुरू कर सकती है। वाड्रा की वकील सुमन ज्योति खेतान ईडी के ऑफिस पहुंच गई हैं। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से करीब साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ की गई थी।

इससे पहले शहर की एक अदालत ने कुछ दिन पहले ही वाड्रा को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था। पूछताछ के बाद उनकी वकील सुमन ज्योति खेतान ने बताया था कि वाड्रा ने ईडी के सारे सवालों के जवाब दिए। खेतान ने मीडियाकर्मियों से कहा, उनके खिलाफ लगे सारे आरोप झूठे हैं। हम जांच एजेंसी के साथ शत प्रतिशत सहयोग करेंगे।

वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है। ईडी अधिकारियों के दल ने वाड्रा से लंदन की कुछ अचल संपत्तियों के लेन-देन, खरीद और कब्जे को लेकर एक दर्जन सवाल पूछे और उनका बयान धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया। यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड (जीबीपी) की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से धनशोधन के आरोप से संबंधित है। जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन की कई नयी संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है, जो वाड्रा की हैं।

You May Also Like