लगता है सन 2018 में देहरादून से पंतनगर की हवाई उड़ान का सपना पूरा नही होगा, अभी भी यात्रियों को करना होगा इन्तजार…

Please Share

पंतनगर: केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में भी कई छोटी बड़ी उडान को शुरू होना है जिसमे से देहरादून से पंतनगर को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की योजना थी। जिसके लिए एयर इंडिया ने पहले 19 दिसम्बर को उड़ान भरने की सहमती जताई थी लेकिन कुछ तकनिकी खामियों के चलते इस उड़ान के लिए नयी तारिख 26 दिसम्बर रखी गयी थी। इस नए शेड्यूल में रूट में भी बदलाव किया गया है। पुराने शेड्यूल में उड़ान दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के लिए प्रस्तावित थी लेकिन अब यह दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के लिए शुरू होनी  है। हवाई सेवा हफ्ते में चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार चलनी है। इसका किराया 500 रुपये से 2500 रुपये तक होगा।

लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी से अभी भी इस उड़ान पर लगे काले बादल नही हट पाए और अब इस उड़ान को जनवरी 2019 के प्रथम सप्ताह से शुरू किया जाएगा। लेकिन अभी तक शेड्यूल में कोई भी चेंजिंग नही की गयी है। आपको बता दें कि नए शेड्यूल में एयर इंडिया का 72 सीटर विमान दिल्ली से उड़ान भरकर 01:10 बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा। पंतनगर से विमान 01:40 बजे उड़ेगा और 02:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा।

एयर इंडिया का दूसरा विमान जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 03:05 बजे उड़ानभर कर 03:55 बजे पंतनगर में उतरेगा। पंतनगर से विमान 04:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगा और 05:40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा। जिसमे तीन साल तक उत्तराखंड सरकार किराये पर सब्सिडी देगी।

You May Also Like