ISC परीक्षा में चौथा स्थान पाने वाली ऋचा बनी एक दिन के लिए DCP, ऑफिसर पिता को दिया ये आदेश

Please Share

नई दिल्ली: आईएससी परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर चौथा स्थान हासिल करने वाली ऋचा सिंह को उनकी इस उपलब्धी की सरहना में एक दिन के लिए कोलकाता पुलिस का डिप्टी कमिश्नर बनाया गया। जीडी बिड़ला सेंटर फॉर एजुकेशन की छात्रा रिचा जिन्होंने मंगलवार को घोषित किए गए प्लस टू के परीक्षा परिणामों में से 99.25 प्रतिशत अंक हासिल किया है। जिसके बाद उनको अगले दिन सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे के शहर पुलिस के उपायुक्त (दक्षिण पूर्वी डिवीजन) की जिम्मेदारी दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋचा गरियाहाट पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी राजेश सिंह की बेटी है। डिप्टी कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने वाली ऋचा से जब पूछा गया कि कुछ घंटों के लिए बॉस बनने के बाद उन्होंने अपने पापा को क्या आदेश दिया तो उसने कहा कि मैंने उनको जल्दी घर लौटने का आदेश दूंगी। भविष्य की अपनी योजनाओं पर ऋचा ने कहा कि वह इतिहास या समाजशास्त्र का अध्ययन करना चाहती थी, यूपीएसी परीक्षा में शामिल होने के विचार भी उनके मन में है।

ऋचा का सम्मान डीसी कल्याण मुखर्जी ने किया। ऋचा के पिता ने कहा है कि मैं बता नहीं सकता कि कितना खुश हूं। वह एक दिन के लिए मेरी सुपीरियर है, उसने मुझे जल्दी घर लौटने का आदेश दिया है। मैं आज उसकी बात मानूंगा। बता दें कि ऋचा को 12वीं की परीक्षा में 99.25 % अंक मिले हैं। कोलकाता के देवांग कुमार अग्रवाल और बेंगलुरु की विभा स्वामिनाथन आईएसई परीक्षा में 100 प्रतिशत स्कोर लाने वाले पहले छात्र हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आईएससी की परीक्षा चार फरवरी को शुरू हुई थी और 25 मार्च को खत्म हुई थी। जिसके परिणाम दो दिन पहले ही घोषित किए गए हैं।

You May Also Like