इंवेस्टर समिट: 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री करेंगे उद्धघाटन, 8 को गृह मंत्री करेंगे समापन

Please Share

देहरादून: इंवेस्टर समिट के आयोजन को लेकर सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र रावत ने प्रेस कांफ्रेंस की। सीएम ने इन्वेंस्टर  समिट की तैयारियों को लेकर कहा कि, इंवेस्टर समिट की तैयारियों में करीब सवा तीन महीने का समय लगा और  आज शाम तक सारी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि, देश के कई राज्यों के  साथ ही दो देशों में भी इंवेस्टर समिट को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुए।

सीएम ने कहा कि, 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री कार्यक्रम का उद्धघाटन करेंगे और 8 अक्टूबर को गृह मंत्री कार्यक्रम का समापन करेंगे। इसके आलावा कई केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों तक के लोगों को इसका लाभ पहुंचे, इसके लिए भी नीति तैयार की गई है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि, पहाड़ो में बड़े निवेश की संभावना जाहिर की जा रही है और एरोमा नीति के तहत एरोमा प्लान की वैल्यू ठंडे स्थानों में बढ़ जाती है। औद्योगिक घरानों की बात करें तो, रिलायंस, अमूल जैसे घराने भी यहाँ इन्वेस्ट करने जा रहे हैं। कहा कि, पिछले एक महीने में 5 कैबिनेट बैठक की गई, जिसमे 10 नई नीतियों पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है। उन्होंने 75 हजार करोड़ का इन्वेस्ट आने की उम्मीद की है, 70 हजार करोड़ के एमओयू  पर हस्ताक्षर होने की बात भी सीएम ने कही।

इसके आलावा सीएम ने कहा कि, इंवेस्टर समिट होने से बड़े स्तर पर रोजगार के द्वारा खुलने वाले हैं। पिरूल  को लेकर उन्होंने कहा कि, राज्य के लिए यह वरदान साबित होगा और 50 हजार लोगों को राज्य में पिरूल से रोजगार  मिलेगा।

You May Also Like