प्रदेश के युवाओं को रोजगार मांगने के बजाय रोजगार देने वाला बनना चाहिये: सीएम

Please Share

देहरादून : सीएम त्रिवेन्द्र सिह रावत ने मुख्यमंत्री आवास मे एमएसएमई विभाग और भारत सरकार के इन्वेस्ट इंडिया द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में स्टार्टअप वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विधायक गणेश जोशी, मुख्य सचिव उत्पल कुमार और एमएसएमई प्रमुख सचिव मनीषा पंवार मौजूद रहे। स्टार्टअप कम्पनी वेंचर कैटालिस्ट के को-फाउंडर अपूर्व शर्मा ने उत्तराखंड में स्टार्टअप को बढावा देने के लिए 100 करोड रूपये निवेश की घोषणा भी की।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि, प्रदेश के युवाओं को रोजगार मांगने के बजाय रोजगार देने वाला बनना चाहिये। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योगों के लिए माहौल उपलब्ध कराने हेतु संकल्पित है। वहीँ इस पर अपने विचार रखते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि, स्टार्टअप की यात्रा को शहर तक सिमित न रखकर गांव तक भी पहुंचाया जाना चाहिये। इसके साथ ही प्रमुख सचिव मनीष पंवार ने जानकारी देते हुए कहा कि, स्टार्टअप पाॅलिसी से 24 हजार युवाओं को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके अंतर्गत राज्य के 8 महत्वपूर्ण काॅलेज और संस्थानों में बूथ कैम्प आयोजित किये जायेंगे।
स्टार्टअप निति के तहत स्टार्टअप काउंसिल का भी गठन किया जा चुका है। मार्च 2018 तक राज्य में 60 स्टार्टअप मान्यता प्राप्त कर चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply