इनोवा कार चालक के हत्यारोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

Please Share

रुद्रपुर: इनोवा कार को किराए पर लेकर उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में चालक की हत्या कर शव को फेंकने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। वे पुलिस से बचने के लिए नेपाल भागने की फिराक में थे। आरोपियों ने चालक की हत्या के बाद कार लूटना स्वीकार कर लिया है। आईजी और एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
पंतनगर निवासी रजनीश की इनोवा कार आरोपियों ने दो नवंबर को किराए पर ली थी। इसका चालक गल्ला मंडी, किच्छा निवासी वर्षीय फहीम था। वाहन के यहां से रवाना होने के कुछ दिन बाद जब रजनीश का फहीम से फोन पर संपर्क नहीं हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की। उसने रुद्रपुर पुलिस को बताया कि गाड़ी रवाना होने के एक दिन बाद तक चालक उसके संपर्क में रहा लेकिन बाद में उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया। इस पर एसओजी और पुलिस चालक की खोजबीन में लग गई। पुलिस की छानबीन में गदरपुर चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे से वही कार जाते हुए दिखी।
इसके बाद पुलिस लखनऊ भी गई। इसी दौरान पता चला कि 11 नवंबर को उन्नाव में एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था। पुलिस फहीम के परिजनों को लेकर उन्नाव पहुंची तो वहां फोटो व कपड़ों के आधार पर उन्होंने फहीम की शिनाख्त कर ली लेकिन उन्नाव पुलिस उसका अंतिम संस्कार कर चुकी थी। बाद में एसएसपी केके बीके ने आरोपियों की धरपकड़ को एक एसओ समेत कुल 18 लोगों की टीम गठित की।
एसपी सिटी देवेंद्र पींचा और एसपी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि इस हत्या व लूटकांड में पंजाब के गुरदासपुर जिले के ऐनाकोट गुबान निवासी रविंद्र उर्फ हैप्पी पुत्र रतन सिंह व गुलरभोज, उधमसिंह नगर निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा पुत्र गुरमेद सिंह के संलिप्त होने की जानकारी सामने आई। तब से ही पुलिस दोनों की तलाश में कई स्थानों में दबिशें दे रही थी। बताया गया कि बुधवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों आरोपी बरेली की तरफ से नेपाल भागने की फिराक में हैं।
पुलिस ने इस सूचना पर झनकइया थाना क्षेत्र के पूरनपुर रोड पर नाका लगा कर चेकिंग अभियान चलाया। तभी लूटी हुई इनोवा कार में सवार दोनों आरोपी आते नजर आये। उन्होंने पुलिस को देख भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पीछा किया। इस पर आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उन्हें दबोच लिया। आरोपियों के कब्जे से 312 बोर का तमंचा, 12 बोर की एक पोनी, 312 बोर के सात जिंदा कारतूस, 315 बोर के दो जिंदा कारतूस तथा चार खोखे बरामद किये गये। पूछताछ में दोनों ने फहीम की हत्या और इनोवा कार लूटने की बात स्वीकार की है।

You May Also Like