जोड़ी गांव में माफिया ने काट डाले हरे पेड़, फ्लैट बनाने की तैयारी, नींद में प्रशासन

Please Share

देहरादून: सरकार भले ही वनों को बचाने की बात करती हो, लेकिन राजधानी देहरादून में ही हरे पेड़ों पर आरियां चलाई जा रही हैं। राजधानी में एमडीडीए को भवनों के नक्शे पास करने की जिम्मेदारी दी गई है, लेकिन जिस तरह से राजपुर के जोड़ी गांव में हरे पड़ों को काटकर आवासीय भवनों के लिए पास कराए गए नक्शों की आड़ में फ्लैट बनाए जा रहे हैं। उससे लगता नहीं है कि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से निभा रहा होगा। इतना ही नहीं माफिया ने बरसाती पानी की निकासी के लिए बने नाले पर भी दीवार खड़ी कर नाले को पाट दिया।

जोड़ी गांव में जिस जगह पर निर्माण कार्य चल रहा है, उस जगह की सेटेलाइट से हाल ही में ली गई तस्वीर में जंगल में हरे पेड़ साफ नजर आ रहे हैं, लेकिन अब वहां हरे पेड़ों को काट कर कंकरीट के जंगल खड़े किए जाने की तैयारी चल रही है। सवाल यह है कि राजधानी देहरादून में प्रशासन और सरकार के नाक के नीचे किस तरह माफिया हरे पेड़ों पर आरियां चला सकते हैं। इससे एक बात तो तय है कि यह काम अधिकारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है।

इस मामले में हैलो उत्तराखंड न्यूज ने तहसीलदार रमोला से बात की तो पहले तो उन्होंने जांच करने की बात कही। इसके साथ ही जब एमडीडीए सचिव पी.सी.डुम्का को इस मामले से अवगत कराया गया तो उन्होंने भी मामले की जाँच करने की बात कही है। अब देखना यह होगा कि प्रशासन इस मामले में क्या कार्रवाई करता है।

You May Also Like

Leave a Reply