केदारनाथ हेली टिकट्स कालाबाज़ारी व यात्री से अभद्रता करने पर पुलिस की कार्यवाही, मुकदमे दर्ज

Please Share

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ हेली टिकट्स ओवररेटिंग और कालाबाज़ारी व यात्री से अभद्र व्यवहार के मामले में पुलिस ने मुकदमे दर्ज किये हैं। पुलिस यात्रियों से अभद्र व्यवहार करने वालों को बख्सने के मूड में नहीं है।

मामले के अनुसार, गुड़गांव हरियाणा निवासी स्वीकृति शर्मा पुत्री स्व. कैलाश शर्मा ने लिखित शिकायत मे पुलिस को बताया कि, उन्होंने केदारनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन हेली सर्विस बुक करने के लिए सर्च किया तो उनके पास एक कॉल आयी, जिसमें कॉलर विवेक सिंह ने बताया गया कि “हम हेली सर्विस से संपर्क रखते हैं और आपको टिकट उपलब्ध करवा सकते हैं।” उन्होंने उक्त एजेंट पर विश्वास कर उनके बताये खाते में करीब तेरह हज़ार रुपए ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद उक्त एजेंट ने पवन हंस प्रा. लि.  का लोगो लगा टिकट उपलब्ध करा दिया। जिसे यात्री ने हेलिपैड  पर दिखाया तो यात्री को हेली स्टाफ ने बताया कि यह टिकट वैध नहीं है। यात्री की शिकायत पर उक्त एजेंट विवेक सिंह और पवन हंस प्रा. लि.  के विरुद्ध धारा 420आईपीसी का मुकदमा पंजीकृत किया गया।

इसी प्रकार यात्री वैभव, कुश आदि ने शिकायत की है कि, उन्होंने अपनी टिकट जीएमवीएन के माध्यम से कन्फर्म करा ली थी,  जिस पर उन्हे 12 बजे फ्लाइट देने के लिए बताया गया, लेकिन 12 बजे से 5 बजे तक इंतज़ार करने पर भी उन्हें केदारनाथ जाने के लिए फ्लाइट नहीं दी गयी। ज़ब उन्होने पूछताछ की तो उनके साथ हेलिपैड स्टाफ ने गाली-गलौज की और धमकियां दी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने चौकी फाटा में शिकायत की। जिस पर चौकी में धारा 420/504/506आईपीसी मुकदमा पंजीकृत किया।

मामले में पुलिस द्वारा जाँच की जा रही है। साथ ही पुलिस ने साफ किया कि, आगे भी इस प्रकार की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

You May Also Like