हेली सेवा टेंडर को लेकर हेली ऑपरेटरों से मांगे गये सुझाव, जारी टेंडर को लेकर उठे थे सवाल

Please Share

देहरादून: चारधाम यात्रा में हवाई सेवा को लेकर एक बड़ी बैठक देहरादून में आयोजित की गई। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 34 हेली ऑपरेटरों ने भाग लिया। युकाड़ा मुख्यालय में आयोजित इस पूरी बैठक के दौरान मीडिया को दूर रखा गया और इस बैठक को कवरेज करने से पूरी तरह रोका गया।

आपको बता दें कि आगामी यात्रा सीजन के दौरान होने वाली केदारनाथ हेली सेवा के लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण द्वारा टेंडर जारी किया गया है, लेकिन इस जारी टेंडर की नई शर्तों से हेली संचालकों में भारी रोष बना हुआ है। साथ ही टेंडरों की कुछ शर्तों से अपर सचिव पर भी कुछ कंपनियों को लाभ पहुँचाने का आरोप लग रहा है। इसी के मद्देनजर शनिवार को यह बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विभाग द्वारा सभी हेली ऑपरेटरों से टेंडर को लेकर 27 मार्च तक सुझाव मांगे गये हैं। यह सुझाव ई-मेल के माध्यम से [email protected] पर दिए जा सकते हैं। सभी सुझावों के पश्चात हेली सेवाओं की शर्तों में बदलाव को लेकर 27 मार्च को अंतिम बैठक आयोजित की जाएगी। इसके आलावा बैठक में हेली संचालको ने टिकटिंग को लेकर भी सवाल उठाये।

वहीँ हेली ऑपरेटरों का कहना है कि उन्हें लिखित में आश्वासन दिया गया है कि यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर टिकटिंग का जिम्मा GMVN को ही दिया जायेगा। साथ ही एक हेलीकॉप्टर वाले ऑपरेटर भी टेंडर प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। इसके आलावा बैठक के बाद ऑपरेटरों ने उम्मीद जताई है कि, जारी टेंडर में 10 साल से अधिक पुराने हेलीकॉप्टरों वाली शर्त की अनिवार्यता को भी हटाया जायेगा।

You May Also Like

Leave a Reply