हरिद्वार बाईपास रोड़ पर पुल को खतरा, लीपापोती में जुटा विभाग

Please Share

देहरादून: हरिद्वार बाईपास रोड पर कबाड़ी बाजार के पास पुल के गिरने का खतरा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण उफान पर आए नाले ने पुल की बुनियाद को कमजोर कर दिया है। पुल के आईएसबीटी की ओर की एक दीवार क्षतिग्रस्त हो चुकी है, जिससे पुल और रोड नीचे से खोखली हो गए। इससे हादसे का डर भी बना हुआ है।

विभाग की हालत यह है कि जिस जगह पर पुल बना है। उसी के पास नया पुल बनाया जाना है। निर्माण कार्य भी चला, लेकिन फिर उसे बंद कर दिया गया। कई सालों से पुल का निर्माण अधूरा पड़ा है। पिलर भी बनाए गए, लेकिन वह भी अधूरे छोड़ दिए गए। जिस जगह मजदूर काम कर रहे हैं। उनकी जान को भी खतरा बना हुआ है। दरअसल, सड़क नीचे से पूरी तरह खोखली हो चुकी है। उसी खोखली सड़क के नीचे मजदूर काम कर रहे हैं।

दीवार क्षतिग्रस्त होने के कारण सड़क पर बेरीकेडिंग भी की गई है। जिससे आए दिन वहां जाम लग रहा है। सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुल की हालत भी बेहद खराब हो चुकी है। बाईपास रोड शहर की दूसरी सड़कों की अपेक्षा अधिक व्यस्त रहती है। इस मार्ग पर भारी वाहनों का दबाव अधिक रहता है। ऐसे में खतरा भी ज्यादा रहता है।

You May Also Like