HAL कर्मचारियों से मिले राहुल गांधी, केंद्र पर साधा निशाना

Please Share

बेंगलरू: बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारियों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि HAL में काम करना गर्व की बात है। राफेल बनाने का सौदा एचएएल को ना मिलने से नाराज राहुल गांधी ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो कुछ सामरिक महत्व की संस्थाएं बनाई गईं, HAL ये एक ऐसी ही संस्था है।

राहुल ने कहा कि देश के लिए आपने जो काम किया है, वो शानदार है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा करने के लिए भारत एचएएल के कर्मचारियों का आभारी है। राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह आईआईटी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के की प्रीमियम संस्था है, एयरोस्पेस के क्षेत्र में वही स्थान एचएचएल है। उन्होंने कहा कि  HAL ने देश में वैज्ञानिक सोच का निर्माण किया है।

राहुल गांधी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि ‘जब ओबामा कहते हैं कि भारत और चीन ही ऐसे देश हैं, जो भविष्य में हमारा मुकाबला कर सकते हैं। उनका यह बयान दर्शाता है कि आपने ऐसा काम किया है, जिसके चलते हम अमेरिका से मुकाबला कर सकते हैं।’

राहुल गांधी ने कहा कि ‘मैं यहां आपसे यह सुनने के लिए आया हूं कि इस सामरिक संपत्ति को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जा सकता है और आप जिन कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उनका समाधान कैसे हो सकता है?’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष में होने के बावजूद भी वो इन परेशानियों को दूर करने की कोशिश करेंगे।

राफेल डील एचएएल से लेकर रिलायंस डिफेंस को देने पर गुस्सा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि ‘हमें अपमानित करके छोड़ दिया गया है। 70 साल के अनुभव वाली एचएएल को राफेल समझौते से बाहर फेंक दिया गया है। मुझे समझ नहीं आता कि एक बड़ी और अनुभवी कंपनी जिसे सुधारना चाहिए था, आप उसे मार रहे हो।’

You May Also Like