औली में शाही शादीः गुप्ता बंधुओं के दूसरे बेटे की शादी आज, सीएम होंगे शामिल..

Please Share

चमोली: उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के दूसरे बेटे की शादी आज है। शादी समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों के अलावा योग गुरु स्वामी रामदेव भी औली पहुंचे हैं। आज शनिवार को छोटे भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी भी उसी मंडप में होगी, जहां अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी संपन्न हुई। आज भी 101 पंडित यह शादी करवाएंगे। आज सुबह 8 बजे से शशांक गुप्ता शादी की रश्में शुरू हुई। शादी में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोपहर में औली पहुचेंगे।

सुबह मुंबई से आई ढोल टीम ने गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के साथ दूल्हे का स्वागत किया गया। जिसके बाद सुबह 11 बजे दूल्हे शशांक की घुड़चढ़ी हुई। घोड़े में बैठकर दूल्हे के साथ बाराती बैंड बाजे के साथ विवाह स्थल के लिए रवाना हुए। शादी में 300 से अधिक मेहमान शामिल हो रहे हैं। शादी समारोह में कई कैमरे व ड्रोन लगाए गए हैं।

बता दें इस शाही शादी में रोजाना नए फूल लगाए जा रहे हैं। विवाह समारोह में शामिल होने योग गुरु स्वामी रामदेव शुक्रवार शाम हेलीकॉप्टर से जोशीमठ के समीप रविग्राम स्थित हेलीपैड पर पहुंचे और वहां से कार से औली पहुंचे। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर जहां पूरे देश की नजर है, वहीं हाईकोर्ट के आदेश पर चमोली जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) की टीम भी औली में डेरा डाले हुए है। शादी समारोह से औली के पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव की रिपोर्ट हाईकोर्ट को भेजी जाएगी। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया भी 22 जून को औली पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी।

You May Also Like