GST के कार्यक्रम का निमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया, गुलाम नबी आजाद ने बाताया ग्रैंड सेल्फप्रमोटिंग तमाशा

Please Share

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ​आधी रात को संसद के सेंट्रल हॉल में स्वतंत्र भारत में तीन आयोजन हुए हैं।

1947 में आजादी पर, 1972 में आजादी की रजत जयंती पर और 1997 में आजादी की स्वर्ण जयंती पर। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के लिए GST का मतलब गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स नहीं है। गुरुवार के जश्न से लगता है कि GST से उनका तात्पर्य ग्रैंड सेल्फप्रमोटिंग तमाशा है।

कांग्रेस ने इससे पहले बुधवार को उन्होंने आमंत्रण पत्र को लेकर आपत्ति दर्ज की थी, जिसमें कहा गया है कि देश के इतिहास के सबसे बड़े कर सुधार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉन्च करेंगे।

देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी का कहना है कि यह उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “राष्ट्रपति की मौजूदगी में जीएसटी को प्रधानमंत्री कैसे लॉन्च कर सकते हैं…? यह कतई सही नहीं है, अस्वीकार्य है…”

उल्‍लेखनीय है कि एक जुलाई को पूरे देश में एकीकृत टैक्‍स के रूप में लागू होने जा रहे वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के मद्देनजर 30 जून की आधी रात को संसद में खास कार्यक्रम का आयोजन होगा। 30 तारीख की रात 11 बजे से 12:10 बजे तक ये कार्यक्रम चलेगा. इसके तहत राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी औऱ पीएम मोदी ठीक रात के 12 बजे ऐप के जरिए जीएसटी लांच करेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply