हेली कंपनियों की मनमानी पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार

Please Share

देहरादून: प्रदेश के चारधाम यात्रा रूट पर टिकटों में हेली कंपनी की मनमानी पर नकेल कसने के लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए सीटों की बुकिंग का जिम्मा पर्यटन विभाग संभालेगा।

हैल्लो उत्तराखंड न्यूज़ से बातचीत में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि टिकटों की बुकिंग लिए जीएमवीएन को जिम्मेदारी देने का विचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि चार धाम यात्रा रूट में सबसे अधिक केदारनाथ धाम तक पहुंचने के लिए  हवाई सेवाओं को लेकर मारामारी रहती है। ऐसे में कंपनियों पर हमेशा टिकटों की काला बाजारी कर मनमानी वसूली के आरोप लगते रहे हैं। इसी मनमानी को रोकने के लिए इस बार यात्रा सीजन से पहले ही सरकार सतर्क नजर आ रही है। पर्यटन विभाग बुकिंग का जिम्मा जीएमवीएन को देने के साथ ही ऑनलाइन बुकिंग की भी व्यवस्था कर रही है। इसके साथ ही केदारनाथ में हवाई सेवाओं के जरिए पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए रुद्रप्रयाग में एयरपोर्ट की तर्ज पर एक सेंट्रलाइज सिस्टम बनाने पर भी विचार किया जा रहा है जहाँ पर एक ही जगह में सभी हवाई कंपनियों के काउंटर मौजूद रहेंगे और पर्यटक श्रद्धालु अपना टिकट दिखाकर यात्रा कर सकेंगे।

ऐसे में अब देखना होगा कि सरकार की यह कोशिश कंपनियों की मनमानी पर कितनी नकेल कस पाती है और पर्यटकों को कितनी सहूलियत मिल पाती है।

You May Also Like

Leave a Reply