गाेरखपुर मामला – पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी..योगी ने दौरे को बताया पिकनिक…

Please Share

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (शनिवार) को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर उन बच्चों के परिजनों से मिले, जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी। राहुल गांधी के साथ गोरखपुर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और राजबबर भी पहुंचे।

राहुल गांधी दिल्ली से चार्टर्ड प्लेन से करीब 11 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से वे सीधे बागाघाटा गांव गए, जहां उन्होंने ब्रह्मदेव यादव से मुलाकात की।

ब्रह्मदेव यादव के 2 बच्चों की मौत बीआरडी कॉलेज में इलाज के दौरान हो गई थी। ब्रह्मदेव यादव की शादी के 8 साल बाद 2 जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था, लेकिन दोनों की मौत इलाज के दौरान हो गई।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बाघागाढ़ा,मलवा,बसौली खुर्द,बांसगांव ,खुटहन, खजनी और जंगल एकाल गांव जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।

बता दें, कि पिछले 10 अगस्त को ऑक्सीजन की सप्लाई रुक जाने से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों की जान चली गई थी।

इस दौरान सीएम योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं। राहुल पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा, ”दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान का महत्व नहीं जानेगा। गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने, उसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए।”

गौरतलब है कि गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीआरडी मेडिकल काॅलेज गोरखपुर के हुई बच्चों की मौत के पीछे पिछली सरकारें दोषी हैं।

You May Also Like

Leave a Reply