इंडो-नेपाल बॉर्डर पर घने जंगल के बीच बनी चौकी में नहीं बिजली की व्यवस्था

Please Share

खटीमा: उधम सिंह नगर जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित झनकइया थाना क्षेत्र में एक साल पहले पूरनपुर रोड पर बनी चूका पुलिस चौकी अभी तक बिना बिजली के चल रही है। एक साल पहले नेपाल बॉर्डर पर सामरिक व यूपी-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा के मद्देनजर बनाई गई पुलिस चौकी जहां घने जंगल के बीच मे बनाई गई थी, वही बिना बिजली के चल रही पुलिस चौकी में पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी करने को मजबूर है। बिना बिजली के उत्तराखण्ड के यूपी बॉर्डर पर घने जंगल के बीच बनी इस पुलिस चौकी में  सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे ही नजर आती है। लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस चौकी निर्माण के एक बाद भी बिजली की व्यवस्था चौकी पर नही हो पाई है।

इस मामले में एसडीओ विद्युत विभाग का कहना है कि थाने और चौकी के बीच मे आठ किमी के लगभग रिजर्व फारेस्ट पड़ता है। जिस कारण बिजली के खंभे नही लग पा रहे है। वन विभाग से अनुमति के बाद ही चूका पुलिस चौकी पर बिजली लगाने की कार्यवाही शुरू हो पायेगी।

वही एसएसपी उधम सिंह नगर सदानंद दाते का कहना है कि खटीमा यूपी बॉर्डर पर बनी चूका पुलिस चौकी जंगल मे होने के चलते विद्युत लाइन अभी तक वह नही पहुँच पाई है। इसलिए उरेडा के तहत सौर ऊर्जा लाइट को लगाने की व्यवस्था की जा रही है। जिससे लिए जिलाधिकारी से भी वार्ता हो चुकी है।

You May Also Like