घाटी में छुपे आतंकियों के खिलाफ चलाया जाएगा खास अभियान, 250 आतंकियों का किया जायेगा खात्मा

Please Share

जम्म-कश्मीर: सुरक्षा बालों ने कश्मीर में छुपे करीब 250 पाकिस्तानी आतंकियों को घेरकर मारने का ताजा योजना तैयार की है। योजना है कि ठंड के मौसम में जब पूरी घाटी बर्फ से ढकी होती है और सभी प्रशासनिक काम काज जम्मू से संचालित होते हैं तब आतंकियों के खिलाफ सघन सफाई अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और गृहमंत्रालय की साझेदारी में ठोस योजना तैयार की गई है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोगों को छोड़ आम लोग और व्यापारी-व्यवसायी सामान्य स्थिति में वापस आने के लिए बेताब हैं। ऐसे में आतंकी एक बड़ी अड़चन है।

गौरतालैब है कि बर्फ जमने के बाद पाकिस्तान के लिए घुसपैठ कराना और भी मुश्किल हो जाएगा। समस्या यह है की घाटी के दूर दराज इलाके में पहले से ही करीब 250 पाकिस्तानी हैं। यहाँ लोगों और पंचायत, सिविल चुनावों में जीते उम्मीदवारों में कहीं ना कहीं आतंकियों का भय है। यह सामान्य तौर पर अपना काम नहीं कर पा रहे। इस वजह से संचार व्यवस्था जैसी सुविधाओं में अभी भी सख्ती बरतनी पड़ रही है।

पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकी अक्सर कमांडों ट्रेनिंग में सज्य होते हैं। वह घाटी के जंगलों में लंबे समय तक रह सकते हैं। लेकिन बर्फ ढकने के बाद उनके लिए जंगल में रहना मुश्किलहो सकता है। ऐसे में वह महफूज जगह की तालाश में गांव की तरफ आएंगे। उनके लिए सीमा पार पर वापस पीओके जाना लगभग नामुमकिन है। अगर वह ऐसा करते भी हैं तो सेना के हाथों मारे जाएंगे। इसी दौरान उनका खास अभियान के तहत खात्मा किया जाएगा।

You May Also Like