आप उम्मीदवार का गौतम गंभीर पर आरोप, कोर्ट में आपराधिक शिकायत दर्ज

Please Share

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की स्टार उम्मीदवार अतिशी ने पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर आरोप लगाया है कि उनके पास दो वोटर आईडी कार्ड है। अतिशी पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। उनका आरोप है कि गंभीर के पास दिल्ली में दो अलग-अलग जगहों के वोटर आई़डीकार्ड है। आतिशी ने इसके खिलाफ तीस हजारी कोर्ट में आपराधिक शिकायत दर्ज की है। कोर्ट अब इस मामले में एक मई को सुनवाई करेगा।

‘अतिशी ने गौतम पर लगाए ‘गंभीर’ आरोप’

आप नेता अतिशी ने दावा किया गौतम गंभीर के पास दिल्ली के करोलबाग और राजेंद्र नगर में दो रजिस्टर मतदाता पहचान पत्र है। ये दोनो इलाके नई दिल्ली लोकसभा सीट के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ दिल्ली के दो अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों, करोलबाग और राजेंद्र नगर में मतदाता पहचान पत्र रखने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज की है।

‘मतदाता सूची में दी झूठी जानकारी’

अतिशी ने इस मामल में कई ट्वीट किए। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि धारा 31 के अंतर्गत आने वाली धारा 17 के तहत मतदाता सूची में झूठी घोषणा करना दंडनीय अपराध है और इस मामले में एक साल तक की सजा हो सकती है। गौतम गंभीर की तरफ से अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

गंभीर को महेश गिरी की जगह पार्टी ने दिया टिकट

गौतम गंभीर को बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली के मौजूदा सांसद महेश गिरी का टिकट काटकर उम्मीदवार बनाया है। वो श्री श्री रविशंकर के नजदीकी थे। यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली और आप की अतिशी है। गौतम गंभीर के पहले बीजेपी के नई दिल्ली से चुनाव लड़ने की खबरें थीं। लेकिन पार्टी ने वहां से मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को ही दोबारा मैदान में उतारा है। साल 2014 में महेश गिरी ने आप रे राजमोहन गांधी को 1.9 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। दिल्ली में 7 लोकसभा सीटें हैं, जिन पर 12 मई को चुनाव होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

You May Also Like