गर्दन पर चाकू रख बुजुर्ग से की लूट, दो लुटेरे गिरफ्तार

Please Share

 देहरादून: बीते गुरुवार को एक व्यक्ति ने पुलिस को लूट की सूचना दी। जिस पर तत्काल अभियोग पंजीकृत कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। वहीँ बुजुर्ग ज्ञान सिंह पुत्र देविया निवासी ग्राम कैराड़ तहसील ट्यूनी जनपद देहरादून (सीनियर सिटीजन उम्र 79 वर्ष) ने चौकी बाजार विकासनगर पर सूचना दी कि रात्रि करीब 9 बजे करीब जब वह भटा रोड से अपने होटल के कमरे शिव लॉज जा रहे थे तो तभी दो बदमाशों ने बुजुर्ग को पकड़कर एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ मारपीट कर चाकू गर्दन पर रख कर जेब में रखी नगदी व एक मोबाइल फोन लूट लिया है।

लूटपाट की घटना को अंजाम मिलने के बाद तत्काल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी विकासनगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक विकासनगर द्वारा तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरा की फुटेज खंगाली गई तथा सर्विलांस टीम द्वारा मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से साक्ष्य जुटाए गए। पूर्व में लूट की घटना में जेल गए अपराधियों का भी सत्यापन किया गया, गठित टीम द्वारा प्रभावी पतारसी/ सुरागरसी करते हुए दिनांक 6 दिसंबर की रात्रि में करीब 1 बजे उक्त घटना में संलिप्त अभियुक्त आसिफ पुत्र राशिद निवासी मुस्लिम बस्ती, थाना विकासनगर में उम्र 22 वर्ष 2- आदिल पुत्र कामिल निवासी मुस्लिम बस्ती, थाना विकासनगर, देहरादून, उम्र 21 वर्ष को लूटे गए बुजुर्ग का फोटो पहचान पत्र व नकदी घटना में प्रयुक्त अवैध चाकू सहित डाकपत्थर तिराहा विकासनगर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा नशे का आदी होना बताया गया तथा लूट करने के बाद पकड़े जाने के डर से मोबाइल फोन को यमुना नदी में फेंक दिया। अभियुक्त गणों को आज समय से माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

You May Also Like