गैरसैंण में शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में इस बार होंगी ख़ास सुविधा, जानिए

Please Share

देहरादून: गैरसैंण विधानसभा में तीन मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं होगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्र के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए। वे विधानसभा में सत्र की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने सुरक्षा को लेकर भी विधानसभा सचिवालय और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। इसबीच व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सचिव विधानसभा जगदीश चंद भराड़ीसैंण के लिए रवाना हो गए। बुधवार को बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हैलीपैड से लेकर विधानमंडल भवन के बीच सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा हुई। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि सत्र के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने और बिजली-पानी की आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं जल्द पूरी कर ली जाएं।

साथ ही इंटरनेट सेवा को सुलभ बनाने के लिए ओएफसी लाइन बिछाने के निर्देश दिए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र में वाई फाई की सुविधा दी जाएगी। इससे मीडिया व अधिकारियों को कामकाज करने में सुविधा होगी। उन्होंने अस्थाई मोबाइल टायलेट की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

You May Also Like