गाँव में सड़क की मांग को लेकर पीएम मोदी से लगाई गुहार, शासन-प्रशासन पर ढुलमुल रवैये का आरोप

Please Share

अल्मोड़ा: ‘मेरा गांव मेरी शान’ ने प्रधानमंत्री मोदी से पत्र लिखकर अल्मोड़ा की भैंसिया छाना ब्लॉक में मंगलता-त्रिनैली सड़क मार्ग निर्माण कार्य शुरू करने की गुहार लगाई है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत क्षेत्र में 15 से 20 गांवों को जोड़ने वाली सड़क मार्ग की स्वीकृति 2010 में मिल जाने के बाद तमाम सरकारी औपचारिकताएं पूरी हो जाने पर भी सड़क मार्ग का कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है। साथ ही जानकारी दी है कि, क्षेत्रवासी ब्लॉक स्तर से लेकर सभी सरकारी कार्यालय के अधिकारियों, क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों, अपने क्षेत्र के विधायक, सांसद और राज्य के मुख्यमंत्री आदि सभी से गुहार लगा चुके हैं।

उन्होने कहा कि, काफी कड़े संघर्ष और परिश्रम करने के बाद जब सड़क मार्ग के टेंडर डाले गए तो प्रशासन द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया के खिलाफ ठेकेदार लोग प्रशासन की कार्यप्रणाली के खिलाफ कोर्ट में चले गए। जिससे कार्य शुरू नहीं हो पाया।

इसके आलावा उन्होंने कहा कि, ग्रामीणों द्वारा सड़क की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन भी किया गया, जिसके बाद उन्हें लिखित आश्वासन पत्र मिलने पर धरना खत्म किया गया, लेकिन वह मात्र आश्वासन ही बन कर रह गया।

वहीँ हैलो उत्तराखंड न्यूज़ को अल्मोड़ा जिलाधिकारी ने बताया कि, मामले की तमाम तकनीकी परेशानियों को दूर कर जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

You May Also Like