आधी रात को भारतीय फाइटर प्लेनों की गर्जना से थर्राया पाक बॉर्डर

Please Share

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने गुरुवार देर रात जम्मू-कश्मीर और पंजाब के आसमान में जबदरस्त एक्सरसाइज करके अपनी तैयारियों का जायजा लिया। भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच गुरुवार देर रात भारतीयों फाइटर प्लेनों ने पंजाब के अमृतसर से सटी पाकिस्तान सीमा के पास उड़ान भरी। भारतीय वायु सेना के इस अभ्यास के दौरान आस-पास के इलाकों में भारी विस्फोट की आवाजें सुनी गईं, जिससे लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया और तमाम तरह की आशंकाएं जाहिर की जाने लगीं। यह अभ्यास पाकिस्तान के लिए साफ संकेत था कि भारत किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

जानकारी के मुताबिक, इस अभ्यास में बड़े पैमाने पर भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया। अभ्यास के दौरान बड़ी संख्या में वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने पंजाब और जम्मू क्षेत्र के ऊपर सुपर सोनिक बूम तैयार कर दिया था। इसी वजह से विमानों के गुजरने के बाद भारी विस्फोट की आवाजें सुनी गई थीं।

इस अभ्यास के दौरान भारतीय वायुसेना के जेट विमानों ने अमृतसर सहित सीमावर्ती जिलों में सुपरसोनिक गति से उड़ान भरी और अपनी तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान फ्रंटलाइन फाइटर प्लेन भी शामिल थे। यह अभ्यास पाकिस्तान वायु सेना (PAF) की ओर से किए जाने वाले किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए किया गया।

बता दें कि, 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रोविंस के बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी कैंप को निशाना बनाकर एयर स्ट्राइक की थी। उसी के बाद से भारतीय सेनाएं हाई अलर्ट पर है।

You May Also Like