फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे आयुष छात्रों को कॉलेज से निकलने, पुलिस लाठीचार्ज की धमकी, ऊपर से नीचे कूदने की सलाह!

Please Share

देहरादून: आयुष छात्रों द्वारा कॉलेजों की मनमानी फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी है। आंदोलनकारी छात्र एक माह से भी अधिक समय से परेड ग्राउंड धरना स्थल देहरादून में आमरण अनशन पर हैं, लेकिन छात्रों की समस्या का समाधान नहीं निकला है। वहीँ बीती रात एक छात्र की तबियत बिगड़ने पर पहले दून अस्पताल और फिर AIIMS ऋषिकेश रेफर किया गया है।

वहीँ दूसरी ओर कॉलेज प्रशासन छात्रों को डराकर हर हाल में इस आन्दोलन को दबाने की कोशिश में जुटे हैं। इसी क्रम में अपने कॉलेज में खुद ही तोड़फोड़ कर छात्रों के विरुद्ध पुलिस शिकायत करने वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस विडियो में एक व्यक्ति कुर्सी से शीशे तोड़ते नजर आ रहा है।

एक अन्य वीडियो में सभी आयुर्वेदिक कॉलेजों की संस्था के अध्यक्ष छात्रों को धमकाते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि, शांति से बैठे बच्चों को कहा जा रहा है पुलिस लाठीचार्ज करेगी। यही नहीं वह छात्रों को ऊपर से नीचे कूदने के लिए भी कहते दिख रहे हैं। एक विडियो में छात्रों से यह भी कहते सुना जा सकता है कि, रामदेव के आयुर्वेदिक कॉलेज से आंदोलनरत छात्रों को निकाल दिया गया है, जो सामने आएगा उसे भी निकाल दिया जाएगा।

आंदोलित छात्र-छात्राओं का कहना है कि आयुर्वेद विवि से संबद्ध निजी कॉलेज उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। छात्रों पर बढ़ा हुआ शुल्क जमा करने का लगातार दबाव बनाया जा रहा है। उन्हें पूरक परीक्षाओं में बैठने से रोक दिया गया। उनका भविष्य दाव पर है पर जिम्मेदार चुप हैं।

You May Also Like