एक सड़क के लिए दूसरी सड़क पर चलने वालों पर आफत

Please Share

बागेश्वर: रवांईखाल से ओखलसों के लिए बन रही रोड का मलबा नेशनल हाईवे पर डाला जा रहा है। कार्यदायी संस्था ने हाईवे को डंपिंग यार्ड बनाकर छोड़ दिया है। ठेकेदार व विभागीय लापरवाही का खामियाजा वाहन चालकों को झेलना पड़ रहा है। आलम ये है दिन में काम चलने से दिन भर रोड पर मलबा व भारी पत्थर गिरते रहते हैं। इसके अलावा सड़क किनारे भी पत्थरों का जमावड़ा लगा दिया है। जिससे, वाहनों की आवाजाही में परेशानी हो रही है। लगातार मलबा और पत्थर गिरने से हादसों की भी आशंका भी बनी हुई है।

दरअसल, रवांईखाल से कोमल के लिए मोटर मार्ग का निर्माण लंबे समय से निर्माणाधीन है। सड़क निर्माण के दौरान मलबा डंप करने का प्रबंध नहीं किया गया। सड़क किनारे ही पत्थरों का ढेर लगा दिया गया है। निर्माण कार्य के चलते रह-रह कर मलबा हाईवे पर गिरता रहता है। जिससे, आने-जाने वालों के लिए लगातार खतरा बना हुआ है।

डीएम मलाबा मुख्य मार्ग पर गिराने को लेकर रोक के आदेश दे चुके हैं। बावजूद इस पर रोक नहीं लग पाई है। खानापूर्ति के लिए सड़क के दोनों ओर लाल झंडे जरुर टांगे गए हैं। लेकिन, इस बारे में जानकारी देने के लिए कोई कर्मचारी तैनात नहीं किया गया है। वहीं, इस मामले में एडीएम राहुल गोयल ने कहा कि लोकनिर्माण के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है। जल्द हाइवे किनारे पड़ा मिट्टी, पत्थर हटवा लें, अगर ऐसा नहीं होता है ठेकेदार व लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

You May Also Like