उत्तराखंड: दुकान लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार; तमंचा, कारतूस और चोरी किया सामान बरामद

Please Share

देहरादून: बीती मंगलवार रात्रि कट्रोल रुम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की किमाड़ी गांव में कुछ बदमाश एक दुकान में चोरी करने की नियत से घुस गए हैं और ग्रामीणों द्वारा घेरने पर  उन्हें अस्लाह दिखाते हुए भाग गए हैं। उक्त सूचना पर पुलिस ने थाना कैंट, मसूरी व आस-पास के थानों के पुलिस बल द्वारा सम्पूर्ण क्षेत्र की घेराबंदी कर सघन काम्बिंग अभियान चलाते हुये दोनो अभियुक्तो को घटना में प्रयुक्त की गयी मोटर साईकिल व अस्लाह  के साथ किमाड़ी रोड़ से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त

1- हरिओम मिश्रा पुत्र रमेश कुमार मिश्र निवासी ग्राम पाली, थाना पाली हरदोई, उत्तर प्रदेश, हाल निवासी मालसी राजपुर, उम्र 20 वर्ष

2- वेदप्रकाश त्रिवेदी निवासी ग्राम पाली थाना पाली हरदोई उत्तरप्रदेश हाल निवासी मालसी, राजपुर, उम्र 22 वर्ष

पूछताछ का विवरण

पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा  बताया गया कि वह दोनों सुरक्षा गार्ड का कार्य करते हैं। हरिओम मिश्रा राजपुर में स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक परिसर में 6-7 साल से  केयरटेकर का कार्य कर रहा है तथा वेद प्रकाश गोल्डन मनोर कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का कार्य कर रहा है, दोनो अभियुक्त किसी घटना को अंजाम देने से पहले अलग-अलग रैकी कर किसी टारगेट को चिन्हित करते हैं। पहले मिश्रा मौके पर जाता है तथा वहां के माहौल व अनुकूलता को देखते हुए अपने साथी वेद प्रकाश को मौके पर असल्हा के साथ बुलाता है। वेद प्रकाश अपनी मोटर साइकिल से बाहर रहकर स्थिती पर नजर रखता है तथा मिश्रा चिन्हित किये गये स्थान पर चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वेद प्रकाश के साथ मोटर साइकिल से भाग जाते हैं और यदि किसी स्थान पर लोगो को पता चलने या हल्ला होने पर बाहर खडा वेद प्रकाश अपने पास रखे अस्लहे से लोगो को डरा-धमकाकर अपने साथी को कवर देते हुए फरार होने में सहायता करता है। 29 अक्टूबर को किमाडी गांव में भी ये लोग इसी प्रकार घटना को अंजाम देने कि फिराक में थे परन्तु ग्रामीणों द्वारा घेर लिये जाने पर इनके द्वारा उन्हें आतंकित करने की नियत उन पर फायर करने की कोशिश की गयी। परन्तु फायर मिस हो गया और ये मौके से भागने में सफल रहे। इनके द्वारा पूर्व में भी अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी गयी है। जिसके सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

बरामदगी

1- एक देशी तमंचा व एक कारतूस 315 बोर

2- एक चाकू धारदार

3- 2110/- रुपये

4- आला नक़ब एक

5- एक मोटर साईकिल डिस्कवर

6- दुकान से चोरी किया गया सामान

You May Also Like