डीएम षणमुगम अचानक पहुँचे थत्यूड़, अनियमितता देख बिफरे, फटकार के साथ दिए सख्त कार्यवाही के आदेश

Please Share

थत्यूड से संवाददाता कृष्णपाल सिंह रावत की रिपोर्ट, ,,,,,,

जिलाधिकारी डा.वी. षणमुगम ने जनपद के जौनपुर विकासखण्ड के मुख्यालय थत्यूड़ पंहुचकर विभिन्न कार्योलयों का किया औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर कई अनियमितता पाई गई जिससे वह बिफर गए और सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हुए उनके निदान की मांग की है।

बता दें कि डीएम षणमुगम ने अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र थत्यूड़, खण्ड विकास कार्यालय व जलागम का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पैथोलाॅजी, एक्सरे कक्ष, प्रसव कक्ष, वार्ड तथा दवा स्टोर का निरीक्षण किया।

जिस में उन्होंने पाया कि दवा स्टोर पंजिका ना तो मेंटेन है और ना ही दवा स्टोर से किसी तरह का मेल खा रही है जिसके चलते डीएम ने फार्मेसिस्ट को कड़ी फटकार लगायी, स्टाॅक रूम में रखी जिंक सल्फेट दवा पंजिका में दर्ज संख्या से मेल न खाने पर फार्मेसिस्ट संतोषजनक जवाब नही दे पाए। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि चिकित्साधिकारी को ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज से आयुष्मान कार्ड बनाने की सलाह देने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो दवाईयां स्टाॅंक में रखी हो वह दवाईयां मरीजों से बाहर से न मंगवाई जाए ऐसा करते हुये पकड़े जाने पर सम्बन्धित चिकित्साधिकारी के खिलाफ सख्त करवाई की जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि जो दवा जितनी संख्या में रोगी को दी जाती है।उसकी रिसीविंग भी पंजिका में दर्ज हो ताकि यह भी पता चल सके कि स्टाॅक में कितनी दवा शेष है, जिसके बाद जिलाधिकारी ने खण्ड विकास कार्यालय जौनपुर थत्यूड़ का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खण्ड विकास कार्यालय परिसर प्रांगण में जलभराव व कीचड़ को देखकर खण्ड विकास अधिकारी को प्राथमिकता के आधार पर प्रागंण को दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

वही कार्यालय की गैलरी में झूलती बिजली की तारों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत को निर्देश दिये कि ग्राम पंचायत स्तरों पर अधूरे पड़े कार्यो को पूरा करने के लिए ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देशित करें। उन्होने बीडीओ को निर्देश दिये कि विकास खण्ड के अन्तर्गत होने वाले कार्यो में पारदर्शिता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने उप परियोजना योजना कार्यालय जलागम फेज-2 का भी निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने जलागम विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जितने भी गांव संबंधित विभाग से अटैच हैं। जरूरतमंद परिवारों को सरकार व विभाग की कार्य योजनाओं का लाभ मिले वही उप परियोजना निदेशक जलागम नवीन बर्फवाल ने कार्यालय में उत्पादों एवं उनकी पैकिंग आदि से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया।

  वहीं इस मौके पर क्षत्रिय लोगों ने जिलाधिकारी को कई समस्याओं से भी अवगत कराया ।जिसमें ढाणा थत्यूड मोटर मार्ग की हालत दुरुस्त करने की मांग की साथ ही विकास खण्ड मे सहायक अधिकारी सांख्यिकी व सहायक समाज कल्याण अधिकारी की मांग की साथ ही महाविद्यालय थत्यूड में m.a के विषयों की मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा वहीं इस मौके पर उप जिलाधिकारी रजा अब्बास , ब्लॉक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार, जेस्ट प्रमुख भोला सिंह परमार, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख महिपाल सिंह रावत, खंड विकास अधिकारी जयपाल बर्तवाल, सामाजिक कार्यकर्ता सुनील रावत, चंद्रवीर पुंडीर, गोविंद नेगी पृथ्वी रावत आदि लोग मौजूद रहे।

You May Also Like